Search for:
  • Home/
  • उत्तराखंड/
  • पीएम से मुलाकात के बाद बोले सीएम धामी, विकास कार्यों में आएगी तेजी

पीएम से मुलाकात के बाद बोले सीएम धामी, विकास कार्यों में आएगी तेजी

Pen Point, Dehradun :  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कहा कि राज्य में काम की गति को तेज करने के लिए यह बैठक आयोजित की गई थी। सीएम धामी ने कहा, लोकसभा सत्र चल रहा है, राज्यों में सभी काम सरकार सांसदों के सहयोग से करती है, काम की गति को तेज करने के लिए यह बैठक आयोजित की गई है।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन वाले बयान पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, इससे साफ साबित होता है कि विपक्ष संविधान में विश्वास नहीं करता और उसका सम्मान नहीं करता। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह का समापन जय फिलिस्तीन के नारे के साथ किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता चुने जाने पर सीएम धामी ने कहा, राहुल गांधी को काम करना चाहिए और एक स्वस्थ और सकारात्मक विपक्ष का नेतृत्व करना चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मंगलवार को रायबरेली से पार्टी के सांसद राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता होने की घोषणा की थी। जिससे 2014 से निचले सदन में विपक्ष के नेता का 10 साल के खालीपन का सिलसिला खत्म हो जाएगा।

इससे पहले सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें तीसरी बार पीएम बनने पर बधाई दी। सीएम धामी ने ट्विटर एक्स पर पोस्ट किया-दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, लोकतंत्र के रक्षक और संविधान के सच्चे उपासक, युवाओं, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए हमेशा प्रयासरत रहने वाले आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की और उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

इसके अलावा उत्तराखंड के सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और उनके साथ राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उनका मार्गदर्शन मांगा। सीएम धामी ने इस अवसर पर उन्हें गृह मंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए भी बधाई दी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री से राज्य आपदा राहत कोष के अंतर्गत पुनर्निर्माण के लिए धनराशि बढ़ाने तथा नैनीताल में शत्रु संपत्ति मेट्रोपोल होटल परिसर की समस्त भूमि वाहन पार्किंग के लिए राज्य सरकार को देने का अनुरोध किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में संचालित की जा रही चार धाम यात्रा तथा शीघ्र शुरू की जाने वाली कांवड़ यात्रा से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required